लखनऊ में प्रॉपर्टी का निवेश अधिक लाभदायक

  • by LucknowPropertyWala
  • 5 days ago
  • 0
लखनऊ-की-प्रॉपर्टी-में-निवेश

निवेश के लिए भूमि अब तक का सबसे अच्छा Asset classes है। जिसकी आपूर्ति शून्य है और मांग लगातार बढ़ रही है। लखनऊ में प्रॉपर्टी का निवेश अधिक लाभदायक क्यूंकि भूमि का निर्माण नहीं किया जा सकता है लखनऊ शहर में जितनी भूमि है उसमें आबादी वाले छेत्रों के किनारे कम होती जा रही है

लखनऊ में प्रॉपर्टी
लखनऊ में प्रॉपर्टी

जैसे-जैसे लखनऊ जैसे मेट्रो शहर का विस्तार हो रहा है, लखनऊ के बाहरी इलाकों में भारी वृद्धि हो रही है। उसी मानक पे भूमि के दाम निर्धारित होते हैं भूमि में प्रारंभिक पूंजी निवेश स्थान के आधार पर INR 30 से 40 लाख के रूप में कम से शुरू हो सकता है।

लखनऊ की प्रॉपर्टी में निवेश क्यों करें?

उत्तर – क्योंकि लखनऊ की प्रॉपर्टी में भूमि निवेश वृद्धि हमेशा मुद्रास्फीति से 2 गुना* अधिक होती जा रही है, क्यूंकि यह केवल निवेश उत्पाद है कोई निर्माण नहीं है

मुद्रास्फीति (महंगाई दर) -7%

भूमि – 16%

लखनऊ में भूमि भूखंडों पर आकर्षक दीर्घकालिक रिटर्न आपको ऐसे समय में भी खरीदने के लिए प्रेरित कर सकता है, जब रियल एस्टेट क्षेत्र मंदी के प्रभाव से जूझ रहा हो। ऐसे बाजार परिदृश्य में, क्या लखनऊ की प्रॉपर्टी में निवेश करना आपको भविष्य में अच्छे रिटर्न का आश्वासन दे सकता है?

इस कीमती संपत्ति में निवेश करने का सबसे अच्छा तरीका क्या है और आपकी संभावित खरीद का आकलन करने के लिए महत्वपूर्ण निर्धारक क्या हैं?

लखनऊ की प्रॉपर्टी में निवेश करने के कई तरीके हैं। टीयर-3 के शहरों में भी प्रापर्टी की कीमतों में अच्छी तेजी देखने को मिली है। गत पांच वर्षों के दौरान लखनऊ जैसे टीयर-3 शहर में रीयल एस्टेट की कैपिटल वैल्यू में औसतन करीब 26 फीसदी की बढ़ोतरी हुई।

लखनऊ की प्रॉपर्टी में निवेश

लखनऊ में आप जो भी स्थान चुन सकते हैं और चाहे आप अभी या बाद में खरीदते हैं, आपको सभी बारीकियों को जानना चाहिए क्योंकि प्रॉपर्टी में निवेश एक जटिल और अत्यधिक तकनीकी मामला है।

चूंकि यह आपको एक आकर्षक लंबी अवधि के रिटर्न की पेशकश कर सकता है, इसलिए आगे बढ़ने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप हमेशा बदलते रियल एस्टेट बाजार में नवीनतम गतिशीलता से अवगत रहें।

ईएमआई की वैल्यू घटेगी, किराया बढ़ेगा

अगर आप दीर्घकालीन मुनाफे के साथ लगातार आमदनी के मकसद से प्रॉपर्टी में निवेश करना चाहते हैं, तो ऐसा मकान खरीदना सबसे बेहतर है, जिसे आसानी से अच्छे किराए पर दिया जा सके। इससे आपको अपने निवेश पर सालाना तीन से चार फीसदी तक किराया भी मिलेगा, जो हर साल 5-10 फीसदी बढ़ सकता है।

लखनऊ में होम लोन की ईएमआई की वैल्यू घटेगी, किराया बढ़ेगा

मेट्रो शहरों में आमतौर पर पचास लाख का फ्लैट 12-15 हजार रुपये महीना किराया देता है। फ्लैट की कीमत सालाना 15 फीसदी तक आराम से बढ़ जाती है। इस तरह अगर आप होम लोन लेकर भी फ्लैट खरीदते हैं तो ईएमआई की वैल्यू महंगाई बढ़ने के साथ कम महसूस होगी, जबकि किराया और प्रॉपर्टी की कीमत हर साल बढ़ती जाएगी।

किराए पर दिए मकान में फायदा अधिक

इसके अलावा धारा 24(बी) के तहत होम लोन से अपने लिए मकान खरीदने पर 1.50 लाख रुपये तक की देय ब्याज की राशि को अपने आय से घटाया जा सकता है। यदि मकान में स्वयं न रह कर किराए पर दिया जाता है, तो और भी अधिक फायदा है। किराए पर दिए मकान पर ब्याज की राशि के लिए 1.50 लाख रुपये की लिमिट नहीं है। सारा ब्याज आय से घटेगा। इसके अलावा किराए पर 30 फीसदी की मानक कटौती भी मिलेगी।  

एक बात और, मकान संयुक्त नाम से खरीदने पर सभी संयुक्त खरीदार मकान के हिस्से के अनुपात में लोन के पुनर्भुगतान व ब्याज पर धारा 80 सी और 24(बी) में अलग-अलग कटौती क्लेम कर सकते हैं। ध्यान रहे कि ये कटौतियां मकान के रहने लायक होने पर ही मिलती हैं। अत: कोशिश करके बना हुआ मकान खरीदें या जल्दी से जल्दी न्यूनतम निर्माण पूरा कर लें, जिससे टैक्स कटौतियों का लाभ ले सकें। निर्माण पूरा होने तक का ब्याज अगले पांच वर्षों की आय से समान किश्तों में आय से घटाया जा सकता है।

लखनऊ में अपने घर का सपना सच

लखनऊ में अपना घर
लखनऊ में अपना घर

अब लखनऊ में अपनी ज़मीन पर अपना घर बनाने का सपना पूरा हो सकता हैं,और वो भी वाजिब कीमत पर एक स्वतंत्र घर और आपका ये सपना हकीकत में बदल सकता है हलवासिआ शिवलर सम्बन्ध के साथ  हलवासिआ सम्बंध बना रहे हैं

रायबरेली रोड और सुल्तानपुर रोड को कनेक्ट करती हुई लोकेशन पर लखनऊ के गोसाईगंज में अनूपगंज रेलवे स्टेशन से मात्र 10 मिनट की दूरी पर न्यू जेल रोड पर जहाँ 8.5 एकड़ की टाउनशिप   2bhk aur 4 bhk के विला हाउस का काम जारी है, यह प्रोजेक्ट LDA अप्रूवड और rera registered है और इस पर sbi से लोन की सुविधा उपलब्ध है

अगर आप चाहते हैं आपके परिवार के सभी सदस्यों की आशाओं, सपनों और आकांक्षाओं का घर

जहाँ शांति और सुरम्य वातावरण में आपके आज और भविष्य के लिए तैयार बेहतरीन quality के माकन में रहने का बेजोड़ अनुभव, तो संपर्क करें लखनऊ प्रॉपर्टी वाला

हलवासिया प्रोजेक्ट, 2022 में सिम्प्लेक्स -26 लाख का और डुप्लेक्स – 30 लाख का है और यही

2027 में विकास के बाद गेट/गार्ड/पार्क/वॉकिंग ट्रैक/बैडमिंटन कोर्ट बनकर तैयार हो जायेगा  तथा लोग रहने लगे और आसान पहुंच/कनेक्टिविटी  होने के कारण इनका प्राइस सिम्पलेक्स 52 लाख का और डुप्लेक्स – 60 लाख का हो जाएगा, तो अभी अपने विला को वाजिब दाम में बुक करें और पाएं अधिक लाभ

हलवासिया संबंध लखनऊ एक शानदार घर के मालिक होने का एक विशेष अवसर प्रस्तुत करता है जो सभी प्रकार की सुख-सुविधाओं और सुविधाओं को प्रदान करता है। इसमें किराने की दुकान, बैडमिंटन कोर्ट और योग/ध्यान क्षेत्र तक आसान पहुंच शामिल है। इसमें एक सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट भी है, जो केवल हलवासिया संबंध निवासियों के लिए एक विशेष पेशकश है। हलवासिया संबंध में हर आवश्यकता के साथ-साथ आवश्यकता के अनुरूप आराम और सुविधा का एक उत्कृष्ट संयोजन है।

Join The Discussion

Compare listings

Compare